चेन्नई से गोवा टूर पैकेज

Must Read


चेन्नई से गोवा टूर पैकेज के साथ भारत में सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है। गोवा अपने सफेद रेत समुद्र तटों, नाइटलाइफ़, पूजा स्थलों और विश्व विरासत वास्तुकला के कारण दुनिया भर में प्रसिद्द है। मडगांव जैसे कुछ शहर अभी भी पुर्तगाली संस्कृति के प्रभाव को प्रदर्शित करते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि गोवा साल भर घूमने का स्थान है, लेकिन घूमने का सबसे अच्छा समय सर्दियों का मौसम है। यह पीक सीजन है और इस जगह पर भारी संख्या में पर्यटक आते हैं। हालांकि यात्री ऑफ सीजन में भी जाने का विकल्प चुन सकते हैं, जब दरें कम हो जाती हैं।

एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल होने के नाते, गोवा भारत के सभी प्रमुख शहरों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। यात्री गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का इंतजार कर सकते हैं जहां लगातार उड़ानें हैं। यात्री विभिन्न गोवा पैकेजों का पता लगा सकते हैं और उड़ान द्वारा सबसे उपयुक्त चेन्नई से गोवा टूर पैकेज चुन सकते हैं। इसके अलावा यह रेलवे और रोडवेज से भी अच्छी तरह जुड़ा हुआ है। चेन्नई से गोवा के आपके टूर पैकेज में हवाई अड्डों और रेलवे स्टेशन से स्थानान्तरण शामिल हैं। चेन्नई से गोवा के लिए लगन से डिज़ाइन किए गए टूर पैकेज के साथ, आश्वस्त रहें और गोवा का सबसे अच्छा स्वाद लेने के लिए तैयार रहें। उल्लास, उत्साह और आनंद से भरी छुट्टी यात्रियों की प्रतीक्षा कर रही है। इन अनुकूलन योग्य पैकेजों को यात्रियों की जटिल विशिष्टताओं के अनुसार भी तैयार किया जा सकता है। सबसे उपयुक्त चेन्नई से गोवा पैकेज चुनें और गोवा का एक अच्छा अनुभव लें।

अपने 5 दिनों के गोवा हॉलिडे पैकेज की शुरुआत चेन्नई से पूरी ऊर्जा के साथ करें। फुरसत के समय का आनंद लें, समुद्र तटों पर टहलें, पानी के खेल के लिए जाएं या रेतीले समुद्र तटों का आनंद लें। अपने ख़ाली समय का सदुपयोग करें और अपने यात्रा-साथियों के साथ ख़रीददारी की होड़ में जाएँ। अगले दिन कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच जैसे आकर्षणों को देखकर उत्तरी गोवा का पता लगाने के लिए निकल पड़े। आप इन समुद्र तटों पर पानी के खेल का आनंद ले सकते हैं और उत्तरी गोवा में सबसे लोकप्रिय अगुआड़ा किले की यात्रा कर सकते हैं।

घूमने के लिए 3 बेहतरीन जगहें :

1. बागा बीच

बागा बीच

क्या है खास: वाटर स्पोर्ट्स

प्रवेश शुल्क: प्रवेश निःशुल्क है

प्रसिद्ध भोजन: समुद्री भोजन, गोवा के व्यंजन जिनमें झींगे शामिल हैं

समय: सुबह 6 बजे – रात 10 बजे

सिटी सेंटर से दूरी: पणजी से 25,5 किमी।

चेन्नई से गोवा यात्रा की योजना आपको गोवा के सबसे लोकप्रिय स्थलों में से एक बागा बीच पर भी ले जाएगी। यह समुद्र तट पर्यटकों और पानी के खेल के प्रति उत्साही लोगों से भरा हुआ है। यह गोवा में घूमने के लिए शीर्ष स्थानों में से एक है। यह बीच पणजी से सिर्फ 17.3 किमी की दूरी पर स्थित है। यह बेहतरीन वाटर स्पोर्ट्स का अनुभव करने के लिए एक आदर्श स्थान है। स्कूबा डाइविंग, स्नोर्कलिंग, सर्फिंग, काइट सर्फिंग, जेट स्कीइंग, नाइबोर्डिंग, केला ट्यूब बोट राइड, वेकबोर्डिंग, पैडलबोर्डिंग, कैन्यनिंग, पैरासेलिंग, फ्लाईबोर्डिंग, सर्फ बोर्डिंग, विंडसर्फिंग, वॉटर ज़ॉर्बिंग आदि कुछ शीर्ष वाटर स्पोर्ट्स हैं। बागा बीच है जो पार्टीज के रूप में भी प्रसिद्ध है। यह जगह कई शानदार क्लबों और बारों का घर है।

और जानें: Well-known Seashores In Goa

2. श्री मंगुशी मंदिर

श्री मंगुशी मंदिर

क्या है खास: गोवा के सबसे प्रतिष्ठित मंदिरों में से एक।

प्रवेश शुल्क: शून्य

समय: सुबह 6 बजे – रात 10 बजे

सिटी सेंटर से दूरी: पणजी से 31.2 किमी।

श्री मंगेशी मंदिर उत्तरी गोवा जिले के मंगेशी गांव में स्थित गोवा के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है। मंदिर राज्य की राजधानी पणजी से 22.7 किमी की दूरी पर स्थित है। यह भगवान शिव को समर्पित है। यह गोवा के सबसे अधिक देखे जाने वाले मंदिरों में से एक है। राम नवमी, अनंत वृतोत्सव, नवरात्रि, दशहरा, दीवाली, महाशिवरात्रि, अक्षय तृतीया और माघ पूर्णिमा जैसे त्योहारों में भक्तों की अधिकतम भीड़ यहां आशीर्वाद लेने के लिए आती है। इन सभी उत्सवों के दौरान उत्सव और उल्लास का माहौल देखा जा सकता है। मराठा शासनकाल के दौरान मंदिर का दो बार जीर्णोद्धार किया गया है। यह वर्ष 1560 में स्थापित किया गया था। मंदिर के मुख्य देवता, भगवान मंगेश, भगवान शिव के अवतार के रूप में जाने जाते हैं।

3. कलंगुट बीच

कलंगुट बीच

क्या है खास: मनोरंजक गतिविधियों और वाटर स्पोर्ट्स की एक श्रृंखला।

प्रवेश शुल्क: प्रवेश निःशुल्क है

प्रसिद्ध व्यंजन: गोआ व्यंजन, जिसमें गोआ फिश करी, चिकन ज़ाकुटी और सोरपोटेल शामिल हैं।

समय: 24 घंटे खुला रहता है

सिटी सेंटर से दूरी: पणजी से 21.1 किमी।

उत्तरी गोवा में सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक, कलंगुट समुद्र तट अपने चमकीले पानी, बेदाग रेतीले समुद्र तटों और एक अविरल वातावरण से अलग है। कई मजेदार गतिविधियों और पानी के खेलों के साथ पैक किया गया, समुद्र तट करने के लिए चीजों की एक श्रृंखला प्रदान करता है। पर्यटक इस समुद्र तट पर पैरासेलिंग और तैराकी का आनंद लेते हैं। समुद्र तट के पास कैफे-लाइन वाली गलियां भी देखी जा सकती हैं जो आगंतुकों को आराम का समय प्रदान करती हैं। कलंगुट समुद्र तट पर मनोरंजन की कोई कमी नहीं है। हाथ नीचे, यह समुद्र तट चेन्नई से आपकी गोवा यात्रा पर अवश्य जाना चाहिए।

चेन्नई से गोवा यात्रा पैकेज में दक्षिण गोवा भी शामिल है। तीसरे दिन, दक्षिण गोवा की ओर प्रस्थान करें और श्री शांतादुर्गा मंदिर और श्री मंगुश मंदिर से आशीर्वाद लें। बाद में शाम को बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, सी कैथेड्रल, डोना पाउला बे की सैर करें। उपरोक्त आकर्षणों को देखने के बाद मीरामार बीच भी जाया जा सकता है। चेन्नई से अपना गोवा ट्रिप पैकेज खत्म करने से पहले अपनी इच्छा के अनुसार एक पूरा दिन बिताएं। पाँचवे दिन एक यादगार यात्रा के बाद घर वापस लौटते हैं। एक अद्भुत गोवा पलायन के लिए इस पैकेज को अभी बुक करें।

हाइलाइट :-

प्रतिष्ठित श्री मंगुशी मंदिर में आशीर्वाद लें

  • श्री शांतादुर्गा मंदिर की यात्रा का आनंद लें
  • दक्षिण गोवा के आकर्षण और संस्कृति को देखें
  • उत्तरी गोवा में सबसे अच्छे समुद्र तटों का आनंद लें
  • गोवा के बेहतरीन व्यंजनों का स्वाद लें

शामिल है :-निवास स्थान

  • स्थानांतरण
  • नाश्ता
  • दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • टैक्स

शामिल नहीं है :-

  • बीमा
  • विमान किराया / ट्रेन का किराया
  • व्यक्तिगत खर्च
  • उल्लेख के अलावा अन्य भोजन
  • समावेशन में जो कुछ भी उल्लेखित नहीं है

और जानें: Christmas Celebration In Goa

यात्रा कार्यक्रम :-

पहला दिन- गोवा: आगमन और ख़ाली समय

आगमन

आगमन, ख़ाली समय, अन्य लाभ (आगमन पर)

आगमन, स्थानांतरण, रहना शामिल है

गोवा टूर पैकेज का अपना पहला दिन चेन्नई से आराम से बिताएं।

गोवा हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर आपके आगमन पर, आपको एजेंट के प्रतिनिधि द्वारा होटल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। होटल में चेक-इन करने के बाद कुछ देर आराम करें। शेष दिन आपके लिए आस-पास के स्थानीय क्षेत्रों में घूम सकते हैं। आप आस-पास के समुद्र तटों या बाजारों में भी जा सकते हैं। अपने प्रियजनों के साथ गोवा की जीवंत नाइटलाइफ़ का अनुभव करें। रात भर ठहरने के लिए होटल में लौटें।

दूसरा दिन- गोवा: उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा

उत्तरी गोवा

बागा बीच, अन्य लाभ (आगमन पर)

दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता

इस दिन आप उत्तरी गोवा की खोज करेंगे जिसमें समुद्र तटों की यात्रा भी शामिल है।

सुबह में एक हार्दिक नाश्ता करने के लिए उठो और एक अद्भुत दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए निकल जाओ। डॉल्फ़िन को समुद्र की लहरों में नाचते हुए देखें, बाद में कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच का पता लगाने के लिए निकले, जो चेन्नई से आपके गोवा टूर पैकेज का एक हिस्सा है। अपने खूबसूरत दिन को समाप्त करें और रात भर ठहरने के लिए होटल लौट आएं।

और जानें: Locations To Go to In Goa In December

तीसरा दिन- गोवा: दक्षिण गोवा दर्शनीय स्थल

दक्षिण गोवा

श्री शांतादुर्गा मंदिर, श्री मंगेश मंदिर, अन्य लाभ (आगमन पर)

दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

दक्षिण गोवा में रेतीले समुद्र तटों के बीच एक दिन बिताएं।

अपने दिन की शुरुआत स्वस्थ नाश्ते के साथ करें और पूरे दिन के भ्रमण के लिए तैयार हो जाएं। आप सबसे पहले केवलेम में श्री शांतादुर्गा मंदिर और प्रियोल में श्री मंगुश मंदिर में दर्शन करेंगे और आशीर्वाद लेंगे। बाद में चेन्नई से आपका गोवा टूर पैकेज आपको ओल्ड गोवा ले जाएगा, जिसमें बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और सी कैथेड्रल की यात्रा शामिल है, जो पुर्तगाली युग में वापस आया था। डोना पाउला बे में कुछ समय बिताएं और पंजिम शहर के शांत दृश्य का आनंद लें। मीरामार समुद्र तट पर समुद्र तट के किसी भी झोंपड़ी में एक कप गर्म कॉफी की चुस्की लें। शाम को आप लौटेंगे और होटल में रात भर रुकेंगे।

चौथा दिन- गोवा: आराम के दिन का आनंद लें

स्थलों की यात्रा

ख़ाली समय, अन्य लाभ (आगमन पर)

दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

पूरा दिन अपनी सुविधा के अनुसार बिताएं।

होटल में स्वस्थ नाश्ते के लिए जागें। इस जगह का पता लगाने के लिए आज का दिन आपके लिए अवकाश के समय रखा गया है। आप या तो स्थानीय बाजारों का दौरा करें और खरीददारी की होड़ में जाना चुन सकते हैं या आप बस किसी भी समुद्र तट पर आराम करना चुन सकते हैं। अपना दिन समाप्त करें और होटल में आराम से सोएं।

और जानें: Romantic Journey to Goa

पाँचवा दिवस- गोवा: घर वापस प्रस्थान

घर वापस प्रस्थान

प्रस्थान, अन्य लाभ (आगमन पर)

नाश्ता, प्रस्थान

यादों के खजाने के साथ गोवा को बाय बोले।

नाश्ते के बाद, होटल से चेक आउट करें और हवाई अड्डे/रेलवे स्टेशन पर स्थानांतरित हो जाएं। चेन्नई से आपका गोवा टूर पैकेज आज समाप्त होने के साथ ही अपनी फ़्लाइट/ट्रेन से घर वापस आएं।

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न :-

चेन्नई से गोवा की यात्रा में कितना खर्च होता है?

चेन्नई से गोवा यात्रा की आपकी लागत इस बात पर आधारित होगी कि आप किस प्रकार का होटल बुक करते हैं, आप वहां कितने दिन बिताते हैं और आप किस प्रकार के अनुभवों के लिए जाते हैं। 4 रातों की गोवा यात्रा के लिए आपको 3 सितारा होटल के लिए लगभग 12,000 रुपये खर्च करने पड़ सकते हैं और कुछ अन्य मुफ्त जैसे कि मानार्थ नाश्ता और दर्शनीय स्थल।

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय कौन सा है?

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय नवंबर से फरवरी है जब मौसम ठंडा और आरामदायक होता है। उन गंतव्यों के बारे में अधिक जानें जहां से आप गोवा टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

पर्यटकों को गोवा से क्या खरीदना चाहिए?

काजू, हस्तशिल्प, लकड़ी के फर्नीचर और पेंट की हुई टाइलें कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें गोवा में खरीदा जा सकता है।

क्या यात्री चेन्नई से अपने गोवा टूर पैकेज को कस्टमाइज़ कर सकते हैं?

हां, यात्री हमारे ट्रैवल एजेंटों के संपर्क में रहकर अपनी जरूरतों के अनुसार अपने पैकेज को अनुकूलित कर सकते हैं।

गोवा में कुछ प्रसिद्ध समुद्र तट कौन से हैं?

गोवा के कुछ लोकप्रिय समुद्र तट हैं:

  • अंजुना बीच
  • बागा बीच
  • सिंक्वेरिम बीच
  • एरोसिम बीच
  • कलंगुट बीच
  • वागाटोर बीच

गोवा की यात्रा में किन स्थानों पर अवश्य जाना चाहिए?

गोवा की सबसे अच्छी जगहों को देखने के लिए, निम्नलिखित स्थानों पर निश्चित रूप से जाना चाहिए:

  • बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस
  • फोर्ट अगुआडा
  • नौसेना उड्डयन संग्रहालय
  • चापोरा किला
  • दूधसागर जलप्रपात
  • अंजुना बुधवार बाजार
  • लेटिन क्वार्टर
  • पंजिमो में कैसीनो
  • फ़ोर्ट काबो दे राम

वे कौन से नाइट क्लब हैं जहां गोवा की नाइटलाइफ़ देखी जा सकती है?

गोवा की विशद और करिश्माई नाइटलाइफ़ हम यहां जाते समय देख सकते हैं:

  • शिव घाटी
  • कर्ली
  • पहाड़ी की चोटी
  • 9 बार
  • इतिवृत्त
  • क्लब क्यूबाना
  • बबल ब्रंच सिंक नाइटक्लब

गोवा में प्रसिद्ध flea बाजार कौन से हैं?

गोवा में कुछ प्रसिद्ध flea बाजार नीचे सूचीबद्ध हैं:

  • अंजुना flea बाजार
  • अरपोरा में सैटरडे नाइट मार्केट
  • मैकी का नाइट बाजार
  • अरामबोल स्ट्रीट मार्केट
  • अरामबोल ड्रम सर्कल और सनसेट बीच मार्केट
  • मापुसा शुक्रवार बाजार
  • कलंगुट बाज़ार

गोवा में मनाए जाने वाले प्रमुख त्यौहार और कार्यक्रम कौन से हैं?

गोवा में मनाए जाने वाले कुछ प्रमुख त्योहार और कार्यक्रम इस प्रकार हैं:

  • गोवा कार्निवल फेस्टिवल (फरवरी)
  • गोवा सनस्प्लाश (जनवरी)
  • होली (मार्च)
  • साओ जोआओ महोत्सव (जून)
  • तीन राजाओं का पर्व (जनवरी)
  • क्रिसमस (दिसंबर)

गोवा के जरूरी व्यंजन क्या हैं?

गोवा का व्यंजन पुर्तगाली और भारतीय व्यंजनों का स्वादिष्ट मिश्रण है। गोवा के कुछ अवश्य ही आजमाए जाने वाले व्यंजन इस प्रकार हैं:

  • मछली रीचीडो
  • बेबिन्का
  • पोर्क विंडालू
  • रवा तली हुई मछली
  • चिकन ज़ाकुटी
  • चिकन कैफ़्रियल
  • पोर्क सोरपोटेल
  • गोवा नेवरिक

श्री शांतादुर्गा मंदिर के दर्शन का समय क्या है?

गोवा में श्री शांतादुर्गा मंदिर के दर्शन का समय सभी दिनों में सुबह 7:00 बजे से रात 9:30 बजे के बीच है।

क्या इन पैकेजों में वाटर स्पोर्ट्स भी शामिल है?

नहीं, लेकिन यात्री अपने ट्रैवल एजेंट से संपर्क कर सकते हैं और उन्हें अतिरिक्त शुल्क के साथ शामिल करवा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

MiraNila Heritage Home & Library in Quezon Metropolis – Journey Up

Hidden alongside a quiet residential road in Cubao is a stately Filipino mansion that has opened its doorways...

More Articles Like This