कोच्चि से गोवा टूर पैकेज

Must Read


यात्रा स्थान: गोवा

कवर किए गए गंतव्य: 4N गोवा

प्रारंभ बिंदु: गोवा हवाई अड्डा या रेलवे स्टेशन

अंतिम बिंदु: गोवा हवाई अड्डा या रेलवे स्टेशन

आवास: होटल

करने के लिए काम: दर्शनीय स्थल, जल गतिविधियाँ, खरीदारी, रोमांच, डॉल्फ़िन दर्शनीय स्थल

पैकेज के बारे में:

यदि आप समुद्र तटों और नारियल के पेड़ों की भूमि की यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो अविस्मरणीय अनुभव के लिए कोच्चि से हमारे गोवा टूर पैकेज बुक करें। गोवा पूरे भारत और दुनिया भर के पर्यटकों के लिए एक आकर्षण का केंद्र है। हालाँकि, गोवा अपने खूबसूरत समुद्र तटों के बारे में बहुत कुछ है और आप कोच्चि से हमारे गोवा पैकेज के साथ यह सब देख सकते हैं।

कोच्चि से आपके गोवा दौरे पर गोवा में घूमने की जगहें

गोवा अपने खूबसूरत समुद्र तटों और सुखद माहौल के लिए जाना जाता है। यहां कुछ जगहें हैं जो आपको कोच्चि से अपने गोवा दौरे पर देखने को मिलेंगी।

1. कलंगुट बीच

वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों के लिए भी प्रसिद्ध है

क्या है खास: वाटर स्पोर्ट्स

प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं

कलंगुट बीच उत्तरी गोवा का सबसे लंबा समुद्र तट है, जो कैंडोलिम से बागा तक फैला है। एक पर्यटक केंद्र भी, यह समुद्र तट दुनिया के शीर्ष दस स्नान समुद्र तटों में से एक है। गोवा के सबसे व्यस्त और व्यावसायिक समुद्र तटों में से एक, इस जगह में कुछ बेहतरीन खाने के जोड़, झोंपड़ी और क्लब हैं। कैलंगुट बीच पैरासेलिंग, वाटर सर्फिंग, बनाना राइड और जेट-स्कीइंग जैसी वाटर स्पोर्ट्स गतिविधियों के लिए भी प्रसिद्ध है। मेहमानों के लिए एक सुंदर प्रवास का आनंद लेने के लिए समुद्र तट के पास विभिन्न सुंदर रिसॉर्ट भी स्थित हैं।

2. बागा बीच

उत्तरी गोवा में बागा बीच गोवा

क्या है खास: वाटर स्पोर्ट्स

प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं

समय: सुबह 6:00 बजे से रात 10:00 बजे तक

कलंगुट बीच के करीब स्थित, उत्तरी गोवा में बागा बीच गोवा की नाइटलाइफ़ का अनुभव करने के लिए एक आदर्श स्थान है। ब्रिटो, टिटो और मैम्बोस जैसे लोकप्रिय क्लब आसपास के क्षेत्र में स्थित हैं और समुद्र तट उत्तर भारत में सबसे लोकप्रिय में से एक है। आप गोवा में कई प्रकार की वाटरस्पोर्ट गतिविधियों में भी शामिल हो सकते हैं। “बागा क्रीक” के नाम पर आपको बहुत सारे डिज़ाइन स्टोर और साथ ही सड़क के किनारे के बाजार मिलेंगे।

3. फोर्ट अगुआडा

किले का मुख्य आकर्षण

क्या है खास: वास्तुकला

प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं

समय: सुबह 9:30 बजे से शाम 6:00 बजे तक

अगुआड़ा का किला 17वीं सदी का पुर्तगाली किला है जो मंडोवी नदी और अरब सागर के संगम को देखता है। किले की ढहती प्राचीर पंजिम से लगभग 18 किमी दूर सिंक्वेरिम बीच पर स्थित है। किले का मुख्य आकर्षण एक अकेला चार मंजिला लाइटहाउस है (जो एशिया में अपनी तरह का अनूठा है) और सूर्यास्त का एक शानदार दृश्य है।

4. बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस एंड सी कैथेड्रल

बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस

क्या है खास: वास्तुकला

प्रवेश शुल्क: कोई प्रवेश शुल्क नहीं

समय: सुबह 9:00 बजे से शाम 6:30 बजे तक

इसकी अनुकरणीय बारोक वास्तुकला के लिए जाना जाता है, कैथेड्रल भारत में अपनी तरह का एक है और दुनिया भर के पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है। चर्च पुराने गोवा में स्थित है और इसमें सेंट फ्रांसिस जेवियर के अवशेष हैं। एक विश्व धरोहर स्थल घोषित, चर्च में त्रिकोणीय छत है जिस पर ‘IHS’ अक्षर के साथ नाजुक नक्काशी की गई है। बेसिलिका का फर्श संगमरमर के मोज़ेक और कीमती पत्थरों से बना है।

चाहे आप समुद्र तट के शौकीन हों, साहसिक प्रेमी हों या वास्तुकला के शौकीन हों, गोवा आपके लिए बेहतरीन जगह है। बागा, अगुआडा और पालोलेम जैसे खूबसूरत समुद्र तटों पर धूप सेंकने से लेकर बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, से कैथेड्रल, गोवा जैसे वास्तुशिल्प आकर्षण हर तरह के पर्यटकों के लिए सबसे अच्छे हैं। गोवा के व्यंजनों की कोशिश करें, खरीदारी की होड़ में जाएं, कैसीनो में अपनी किस्मत आजमाएं, स्कूबा डाइविंग, पैरासेलिंग और जेट स्कीइंग जैसे पानी के खेलों में शामिल हों, गोवा में गतिविधियों की सूची अंतहीन है। और कोच्चि से गोवा ट्रिप पैकेज आपको इसका सबसे अच्छा पता लगाने देता है।

गोवा असीमित मनोरंजन के लिए आपका गंतव्य है। यह इस तरह के एक शांतचित्त खिंचाव के साथ प्रस्तुत करता है कि इस स्थिति में कोई भी चिंता आपको परेशान नहीं कर सकती है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह भारत का पार्टी हाउस है। गोवा में समय-समय पर कई आयोजन और उत्सव होते रहते हैं; कुछ सबसे प्रसिद्ध हैं गोवा सनस्प्लाश, सनबर्न गोवा, गोवा कार्निवल, गोवा टैटू फेस्टिवल, जैज इंडिया सर्किट इंटरनेशनल फेस्टिवल गोवा, इंडिया बाइक वीक, इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया, साओ जोआओ फेस्टिवल, कनेक्ट फेस्ट, हिल टॉप फेस्टिवल, आदि। इस तरह के ढेर सारे उत्सवों के साथ, गोवा की यात्रा के साथ आपका स्वागत करता है।

गोवा में नाइटलाइफ़

आश्चर्यजनक नाइटलाइफ़ के लिए द्वार खोलता है

गोवा अद्भुत समुद्र तट पार्टियों और आश्चर्यजनक नाइटलाइफ़ के लिए द्वार खोलता है। कोच्चि से इस गोवा यात्रा योजना के खाली समय के दौरान, गोवा की सर्वश्रेष्ठ नाइटलाइफ़ और व्यंजनों का पता लगाया जा सकता है। यदि आप गोवा में मनमोहक पार्टी स्थलों की तलाश में एक पार्टी एनिमल हैं, तो निम्नलिखित उल्लेखों पर जाएँ – हिल टॉप, न्येक्स बीच क्लब, क्रॉनिकल, कर्लीज़ और शिव वैली, बॉबी की झोंपड़ी, डाउन द रोड, कोहिबा बार और किचन, थलासा, एलपीके वाटरफ्रंट, लेपर्ड वैली, इमली का पेड़, रे: फ्रेश क्लब, क्लब टिटोज, द पाइन शेक, सिनक्यू, ऐश अरामबोल, मंकी वैली, टेम्पटेशन एंड द एल्कोव, AZ.UR, क्लब क्यूबाना, बैंबू फॉरेस्ट, ब्रिटोस, सबलाइम, ड्रिफ्ट बार, ज़ांज़ीबार, आदि। ये सभी स्थान गोवा की सर्वश्रेष्ठ नाइटलाइफ़ का अनुभव करने का आपका तरीका हैं।

क्या यह यात्रा मेरे लिए सही है?

आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टी का आनंद ले सकते हैं

गोवा जोड़ों, परिवारों के साथ-साथ दोस्तों के लिए भी एक खूबसूरत जगह है। यही कारण है कि यह यात्रा आपके लिए एकदम सही है:

  • गोवा किसी भी मौसम में सही मौसम प्रदान करता है और पर्यटक आसानी से लोकप्रिय आकर्षणों के दर्शनीय स्थलों का आनंद ले सकते हैं
  • गोवा में बहुत सारे समुद्र तट हैं जहां आप आराम से छुट्टी का आनंद ले सकते हैं।
  • यह स्थान मेहमानों के लिए स्कूबा डाइविंग, स्नोर्कलिंग, कयाकिंग और केले की नाव की सवारी सहित कई साहसिक गतिविधियाँ प्रदान करता है।
  • ये पैकेज पूरी तरह से योजनाबद्ध हैं और आप बिना किसी चिंता के गोवा में एक परेशानी मुक्त छुट्टी का आनंद ले सकते हैं।
  • ये पैकेज अनुकूलन योग्य हैं और आप अपनी पसंद के अनुसार पैकेजों को अनुकूलित कर सकते हैं।
  • गोवा टूर पैकेज यात्रियों को उनकी पसंद और पसंद की गतिविधियों को शामिल करने की भी अनुमति देता है।
  • पैकेज में अवकाश के दिन उपलब्ध हैं, जब आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपने तरीके से दिन बिता सकते हैं।

हमारे कोच्चि से गोवा टूर पैकेज में आवास, हवाई अड्डे / रेलवे स्टेशन से आने-जाने, दर्शनीय स्थलों की यात्रा और शहर का पता लगाने के लिए पर्याप्त खाली समय जैसे लाभ मिलते हैं। गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय अक्टूबर से मार्च है क्योंकि मौसम सुहावना होता है। गोवा का अनुभव करने के लिए इस 3 रात 4 दिन गोवा यात्रा कार्यक्रम को पहले कभी नहीं बुक करें। यहां आपके कोच्चि से गोवा टूर पैकेज का पूरा दिन-वार टूर प्लान है। तो बोर्ड पर आएं और अपने आप को एक अनूठा पैकेज बुक करें जो आपको गोवा की सबसे अच्छी यादें बनाने देगा।

हाइलाइट:-

  • बागा बीच, कलंगुट बीच, अंजुना बीच पर जाएं
  • डॉल्फ़िन पर्यटन स्थलों का भ्रमण यात्रा पर डॉल्फ़िन देखने के लिए प्राप्त करें
  • श्री शांता दुर्गा मंदिर और श्री मंगेश मंदिर में पूजा करें
  • डोना पाउला बे और मीरामार बीच पर टहलें

शामिल है:-

  • स्वागत पेय
  • सभी दिन नाश्ता
  • साइट देखने की यात्रा
  • सरकारी कर/वैट/सेवा शुल्क
  • हवाई अड्डा/रेलवे स्टेशन स्थानांतरण

शामिल नहीं है:-

  • दोपहर का खाना और रात का खाना
  • व्यक्तिगत खर्च
  • यात्रा बीमा
  • यात्रा समावेशन में कुछ और स्पष्ट रूप से उल्लेखित नहीं है

यात्रा कार्यक्रम:

पहला दिन- गोवा: आगमन और अवकाश दिवस

गोवा में आपका स्वागत है

अन्य लाभ (आगमन पर): आगमन, स्थानांतरण, रहना शामिल है

गोवा पहुंचने पर रेतीले समुद्र तटों का इंतजार

गोवा हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद हमारे एजेंट का प्रतिनिधि गोवा में आपका स्वागत करेगा और रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे से होटल में स्थानांतरण और सभी चेक-इन औपचारिकताओं को पूरा करने में आपकी सहायता करेगा। फिर, छुट्टी का अपना पहला दिन गोवा में आराम से बिताएं। चूँकि आपके लिए समय मुफ़्त है, कृपया अपने अनुसार इसका आनंद लें। आप या तो गोवा की नाइटलाइफ़ का पता लगा सकते हैं या रेतीले समुद्र तटों पर आराम कर रोमांटिक समुद्र तट का अनुभव कर सकते हैं। मनोरंजक दिन के बाद, आराम करने के लिए होटल वापस आएं और रात भर रुकें।

दूसरा दिन – गोवा: उत्तरी गोवा का दौरा

उत्तरी गोवा पर्यटन स्थलों का भ्रमण टूर

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

पहले डॉल्फ़िन देखें और बाद में उत्तरी गोवा जाएँ

डॉल्फ़िन दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए सुबह जल्दी उठें और बाहर निकलें, जो डॉल्फ़िन को अरब सागर की लहरों पर सोमरसल्ट करते देखने का एक सही अवसर है। होटल वापस जाएं एक शानदार नाश्ता करें और एक अद्भुत उत्तरी गोवा दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए तैयार हो जाएं।

फोर्ट अगुआडा, कोको बीच, कलंगुट एनेक्सी, कलंगुट बीच, बागा बीच और अंजुना बीच कुछ ऐसे आकर्षण हैं जो इस दर्शनीय स्थलों की यात्रा में शामिल हैं। आपके यात्रा कार्यक्रम का दूसरा दिन यहाँ समाप्त होता है, रात भर ठहरने के लिए होटल वापस जाएँ।

वैकल्पिक: आप गोवा के अपने संबंधित टूर ऑपरेटर से अपने गोवा टूर पैकेज में वाटरस्पोर्ट्स को शामिल करने का अनुरोध कर सकते हैं।

तीसरा दिन- गोवा: दक्षिण गोवा का अन्वेषण करें

दक्षिण गोवा का अन्वेषण करें

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

दक्षिण गोवा के आकर्षक आकर्षणों का अन्वेषण करें

नाश्ता करने के बाद दक्षिण गोवा के दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर निकल पड़े। कवलेम में श्री शांतादुर्गा मंदिर दिन का पहला आकर्षण है। उसके बाद प्रियोल में श्री मंगेश मंदिर के दर्शन किए। जैसे ही आप बेसिलिकस ऑफ़ बॉम जीसस और से कैथेड्रल जाते हैं, पुराने गोवा के औपनिवेशिक आकर्षण का अनुभव करें। डोना पाउला बे और मीरामार बीच की सैर करें। दिन के अंत में, अच्छी नींद के लिए होटल वापस आएं।

चौथा दिन- गोवा: अवकाश दिवस

गोवा: अवकाश दिवस

अन्य लाभ (आगमन पर): दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नाश्ता, रहना शामिल है

अपने खर्च पर गोवा में अपने अंतिम दिन का आनंद लें

अपने दिन की शुरुआत मनोरम बुफे नाश्ते के साथ करें। अपने होटल के कमरे में आराम करें या कुछ स्मारिका खरीदारी करने के लिए बाहर जाएं, चुनाव आपका है। कहने की जरूरत नहीं है, गोवा के व्यंजनों को आजमाना न भूलें क्योंकि यह आपके गोवा दौरे का आखिरी दिन है। रात भर ठहरने के लिए होटल वापस जाएँ।

पाँचवा दिन- गोवा: प्रस्थान

गोवा: प्रस्थान

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, प्रस्थान

गोवा के खूबसूरत छुट्टियों के अनुभव को अलविदा कहें

होटल में एक भरपूर नाश्ते के बाद अपनी सारी तैयारी पूरी कर लें क्योंकि यह आपकी शानदार छुट्टी का आखिरी दिन है। इस यात्रा में आपने जिन अद्भुत अनुभवों का आनंद लिया उन्हें अलविदा कहें। पैक करने के बाद, चेक-आउट औपचारिकताओं को पूरा करें और अपनी घर वापसी की यात्रा के लिए गोवा हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशन पर स्थानांतरित हो जाएं। आशा है कि आपके पास मस्ती, रोमांच और विश्राम से भरा एक अद्भुत समय था।

गोवा के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

गोवा यात्रा की लागत कितनी है?

चूंकि यात्री जीवन के सभी क्षेत्रों से आते हैं इसलिए सभी की आवश्यकताओं और बजट का एक अलग सेट होता है। आवास के प्रकार से लेकर नं। दिनों और गतिविधियों की, लागत परिवर्तन के अधीन है। हालाँकि, औसतन, 4 रातों और 5 दिनों की यात्रा के लिए आपको लगभग INR 22,199 का खर्च आएगा। पैकेज में स्थानान्तरण, होटल में ठहरने, नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा और अन्य सहित सभी प्रमुख भत्ते शामिल होंगे। यदि आप किसी तत्व को जोड़ना या छोड़ना चाहते हैं, तो आप आसानी से पैकेज को अपने तरीके से अनुकूलित कर सकते हैं।

मैं गोवा की यात्रा की योजना कैसे बना सकता हूं?

गोवा एक ऐसी जगह है जहां आपको हर तरह का आनंद मिलेगा, चाहे वह नाइटलाइफ़ हो, साहसिक गतिविधियाँ, विदेशी भोजन, या समुद्र तट की मस्ती। अपनी छुट्टियों का पूरा आनंद लेने के लिए, आप इस यात्रा कार्यक्रम से विचार लेते हुए गोवा यात्रा की योजना बना सकते हैं। 1 दिन, ट्रेन या हवाई जहाज से गोवा पहुंचें और अपने होटल की ओर बढ़ें। आराम करने के लिए खुद को कुछ समय दें या फिर आस-पास के समुद्र तटों और नाइटलाइफ़ स्पॉट का पता लगाएं। उत्तरी गोवा की यात्रा के लिए दूसरा दिन रखें। सुबह-सुबह डॉल्फिन दर्शनीय स्थलों की यात्रा से शुरू होकर, आप फोर्ट अगुआडा, अंजुना बीच, कोको बीच, कलंगुट बीच, कलंगुट एनेक्सी और बागा बीच जैसे आकर्षणों का दौरा करते हुए अपने दौरे के साथ आगे बढ़ सकते हैं। इनमें से किसी भी समुद्र तट पर जल गतिविधियों में शामिल होना सुनिश्चित करें। अगला दिन दक्षिण गोवा को समर्पित किया जा सकता है जहां आपको पूर्ण शांति मिलेगी। डोना पाउला बे और मीरामार बीच की यात्रा का आनंद लें। इसके अतिरिक्त, शांतादुर्गा मंदिर, श्री मंगेश मंदिर, और बेसिलिकास ऑफ़ बॉम जीसस के दर्शन करें। इन स्थानों का दौरा करते समय, आप प्रमुख रूप से सभी प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षणों को कवर करेंगे। चौथे दिन किसी भी तरह की थकान से खुद को दूर रखें और रिटेल थेरेपी का आनंद लेते हुए एक खाली दिन बिताएं। 5वें दिन, ढेर सारी खुशनुमा यादों के साथ गोवा को अलविदा कहें।

क्या गोवा एक महंगा गंतव्य है?

अन्य राज्यों की तुलना में गोवा की यात्रा आपको थोड़ी महंगी पड़ सकती है। हालाँकि, यह गोवा को एक महंगा गंतव्य नहीं बनाता है। यह पूरी तरह से यात्रियों पर निर्भर करता है कि वे कब यात्रा करने की योजना बनाते हैं, वे आवास के लिए कौन सी जगह चुनते हैं, वे किन गतिविधियों में शामिल होने के लिए चुनते हैं और वे किस परिवहन मोड का उपयोग करते हैं। यदि यात्रा पीक सीजन के दौरान होती है, जब कीमतें हमेशा अधिक होती हैं, तो यह कुछ यात्रियों की जेब पर भारी पड़ सकता है। हालांकि अगर अच्छी तरह से योजना बनाई गई है, तो आप निश्चित रूप से यात्रा को अपने बजट के तहत रख सकते हैं। गोवा में कई किफायती होटल, भोजनालय और परिवहन विकल्प उपलब्ध हैं। इसलिए, यदि आपके पास बजट की कमी है, तो भी आप गोवा की यात्रा का आनंद ले सकते हैं।

क्या कोच्चि से गोवा के लिए सीधी उड़ानें उपलब्ध हैं?

हां, पर्यटक कोच्चि से सीधी उड़ान में सवार हो सकते हैं। लगभग सभी राष्ट्रीय वाहक गंतव्य से आने-जाने के लिए नॉनस्टॉप और कनेक्टिंग उड़ानें प्रदान करते हैं।

गोवा राज्य में बोली और समझी जाने वाली प्राथमिक भाषाएं कौन सी हैं?

गोवा में बोली जाने वाली भाषाएं कोंकणी, हिंदी, अंग्रेजी और मराठी हैं।

गोवा में प्रसिद्ध आकर्षण क्या हैं?

गोवा में कुछ अवश्य देखे जाने वाले समुद्र तट हैं:

  • बागा बीच
  • कलंगुट बीच
  • अंजुना बीच
  • फोर्ट अगुआडा
  • से डे सांता कैटरीना
  • बेसिलिका ऑफ़ बॉम जीसस

गोवा में करने के लिए शीर्ष चीजें क्या हैं?

यात्री सुंदर समुद्र तटों की यात्रा कर सकते हैं, और जेट स्कीइंग, पैरासेलिंग और स्कूबा डाइविंग जैसे पानी के खेलों में शामिल हो सकते हैं। वे बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस और से डे सांता कैटरिना की खूबसूरत औपनिवेशिक वास्तुकला को देख सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें पिस्सू बाजारों में खरीदारी करनी चाहिए, गोवा के व्यंजन खाने चाहिए, एक कैसीनो में जाना चाहिए और जीवंत नाइटलाइफ़ का आनंद लेना चाहिए।

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय कब है?

गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय साल के दौरान कभी भी है, ग्रीष्मकाल को छोड़कर, यानी अप्रैल से जुलाई की शुरुआत। जो लोग पानी की गतिविधियों को आजमाना चाहते हैं, उनके लिए गोवा घूमने का सबसे अच्छा समय नवंबर से मार्च तक है। यह गोवा में पर्यटन का चरम मौसम भी है, इसलिए यह सुझाव दिया जाता है कि आवास और उड़ान की बुकिंग पहले से ही कर लें।

गोवा की यात्रा के लिए आदर्श अवधि क्या है?

जब गोवा की यात्रा पर हों, तो 3 दिनों की अवधि खरीदारी और उत्तर और दक्षिण गोवा दोनों की खोज का एक अद्भुत समय का आनंद लेने के लिए पर्याप्त है।

गोवा में खाने के सबसे अच्छे विकल्प कौन से हैं?

गोवा में उपलब्ध कुछ बेहतरीन भोजन विकल्प हैं:

  • सुमेरा . द्वारा अमवी
  • निरेस – हेल्दी हेवन
  • ऑरेम 88
  • छोटी सी दुनिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

UNWTO Launches Tourism Funding Pointers for Chile

The tourism sector in Chile skilled a 52.9% development in earnings 2022, new UNWTO analysis into the nation’s...

More Articles Like This