चंडीगढ़ से 2 रातें, 3 दिन का शानदार मनाली हनीमून पैकेज

Must Read


TravelTriangle का जादुई मनाली हनीमून पैकेज हनीमून मनाने वालों के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया 2 रातों और 3 दिनों का हिमाचल टूर पैकेज है। मजेदार अभियानों और सुंदर स्थानों से भरा, यह हिमाचल हनीमून पैकेज नवविवाहितों के लिए वास्तव में शानदार है जो अपनी थकाऊ शादी की रस्मों के बाद एक छोटी राहत की तलाश में हैं। 2 रातें, 3 दिन का हनीमून यात्रा कार्यक्रम आपको मनाली में रात्रि विश्राम प्रदान करता है जबकि नवविवाहितों को रोहतांग दर्रे, सोलंग घाटी और मनाली में आसपास के पर्यटक आकर्षणों के भ्रमण पर ले जाता है।

यात्रा स्थान: मनाली

कवर किए गए गंतव्य: 2 रातें मनाली

प्रारंभ बिंदु: चंडीगढ़ में बैठक बिंदु

समापन बिंदु: चंडीगढ़ में बैठक बिंदु

आवास: होटल

मनाली में कुछ अद्भुत आकर्षण इस 3 दिवसीय मनाली युगल यात्रा योजना में शामिल हैं

1. रोहतांग दर्रा

Rohtang Pass

मनाली में घूमने के लिए रोहतांग दर्रा सबसे अद्भुत जगहों में से एक है जो हमेशा बर्फ से ढका रहता है। शक्तिशाली हिमालय पर्वतमालाएं पर्वतमाला के अद्भुत दृश्य पेश करती हैं। यहां स्कीइंग और घुड़सवारी जैसे कई स्नो एडवेंचर्स का मजा लिया जा सकता है।

क्या है खास: रोहतांग दर्रे में आपको लगभग पूरे साल बर्फ जरूर मिलती है

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: 24 घंटे

सिटी सेंटर से दूरी: 51 किमी

2. सोलंग घाटी

एक और स्वर्ग जो अपने प्रभावशाली कारनामों के लिए जाना जाता है वह है सोलंग वैली। पैरासेलिंग, ज़ोरबिंग आदि गतिविधियों का आनंद लेने के लिए पूरे भारत से लोग यहां आते हैं।

क्या है खास: यहां की सबसे हरी घाटियों में से एक, जहां गर्मी के मौसम में बहुत सारे वाइल्डफ्लावर होते हैं।

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: 24 घंटे

सिटी सेंटर से दूरी: 14 किमी

3. रहाला जलप्रपात

श्रीनगर स्वर्ग की सुंदरता

राहाला फॉल्स रोहतांग और मनाली के बीच के रास्ते में स्थित है और अगर आप रोहतांग की यात्रा कर रहे हैं तो यह एक जरूरी जगह है। देवदार के पेड़ों की मंत्रमुग्ध कर देने वाली सेटिंग के बीच स्थित यह झरना मनमोहक लगता है और एक शांत एहसास प्रदान करता है।

क्या है खास: यह परिवारों और दोस्तों के लिए एक आदर्श पिकनिक स्थल है। भरपेट भोजन और बैठने के लिए चटाई लेकर आएं।

प्रवेश शुल्क: नि: शुल्क

समय: 24 घंटे

सिटी सेंटर से दूरी: 28 किमी

4. रोज गार्डन

Rose-Garden

जाकिर हुसैन रोज गार्डन के रूप में भी जाना जाता है, चंडीगढ़ में यह आकर्षण लगभग 30 एकड़ भूमि में फैला हुआ है, और गुलाब की कुछ दुर्लभ प्रजातियों और कुछ अन्य फूलों के पौधों का घर है। यहां एक वार्षिक गुलाब शो आयोजित किया जाता है, जिसे अवश्य देखना चाहिए।

क्या है खास: विशेष “ब्लैक प्रिंस” गुलाब, जो लगभग पूरी तरह से काले रंग का होता है, एक दुर्लभ वस्तु है जिस पर विश्वास किया जा सकता है

प्रवेश शुल्क: INR 50

समय: सुबह 6:00 बजे से रात 10:00 बजे तक

सिटी सेंटर से दूरी: 2.5 किमी

5. रॉक गार्डन

rock garden

रॉक गार्डन एक प्रसिद्ध पर्यटक आकर्षण है जिसका निर्माण नेक चंद द्वारा किया गया था, जिन्होंने कांच की बोतलों, चूड़ियों, टूटी हुई टाइलों आदि जैसे ज्यादातर अपशिष्ट पदार्थों से कुछ सुंदर बनाने के लिए इसे अपने ऊपर ले लिया। यह चंडीगढ़ के सबसे बड़े और सबसे लोकप्रिय आकर्षणों में से एक है, और लगभग 40 एकड़ भूमि में फैला हुआ है।

क्या है खास: यहां एक विशेष पेन एयर फूड कोर्ट है जहां आप कुछ स्वादिष्ट पंजाबी और हरियाणवी व्यंजन बना सकते हैं

प्रवेश शुल्क: INR 30

समय: सुबह 9:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक

सिटी सेंटर से दूरी: 4 किमी

करने के लिए काम: दर्शनीय स्थल, ऐतिहासिक अन्वेषण, ट्रेकिंग, फोटोग्राफी

3 दिनों के लिए मनाली यात्रा की लागत INR 9,999 से INR 14,000 तक हो सकती है, जो ठहरने के प्रकार और सुविधाओं के आधार पर आप अपनी यात्रा की अवधि के लिए स्वयं प्राप्त करना चाहते हैं। हमारे मनाली 3-दिवसीय पैकेज में कई विकल्प शामिल हैं जो आपको सर्वश्रेष्ठ हनीमून यात्रा की योजना बनाने में मदद करेंगे।

शानदार, साथ ही बजट विकल्पों की पेशकश, मनाली के इस हनीमून दौरे को संबंधित जेब के आकार के प्रत्येक व्यक्ति की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है। जहां आपके बजट के अनुसार आवास और गतिविधियां बदल जाती हैं, वहीं रहस्यमय जंगलों और पहाड़ों से घिरे हिमाचल में हनीमून का समृद्ध अनुभव वही रहता है।

चंडीगढ़ का जादुई मनाली हनीमून पैकेज उत्तर भारत में नवविवाहितों द्वारा पसंद किया जाता है और पसंद किया जाता है। इस हिमाचल हनीमून पैकेज में निर्देशित दर्शनीय स्थलों की यात्रा, एसी कैब द्वारा निजी स्थानान्तरण और यात्रा कार्यक्रम के अनुसार भोजन शामिल हैं।

इस पैकेज में शानदार और रोमांटिक संपत्तियों में ठहरने की सुविधा भी शामिल है, ताकि जोड़ों के लिए मनाली में उनके पूरे प्रवास के दौरान एक अंतरंग वातावरण सुनिश्चित किया जा सके। इस तरह के सभी समावेशी ऑफ़र के साथ, हम जानते हैं कि आप इस जादुई टूर पैकेज को बुक करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। इसके अलावा, हमारे मनाली हनीमून पैकेज के साथ आप हमारे यात्रा विशेषज्ञों से कुछ अद्भुत सौदों और व्यक्तिगत मार्गदर्शन का लाभ उठाने का मौका प्राप्त करते हैं, जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है और आपको परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव प्रदान करने के लिए आपकी जेब को समझता है।

तो इस रोमांटिक मनाली हनीमून पैकेज को तुरंत बुक करें हिमाचल के राजसी पहाड़ों के बीच अपने जीवनसाथी के साथ एक अविस्मरणीय रोमांटिक प्रवास पर जाने के लिए।

हाइलाइट:-

  • रोहतांग दर्रे पर बर्फ की गतिविधियों का आनंद लें
  • हिमालय पर्वतमाला के सुंदर दृश्यों को कैद करें
  • सोलंग घाटी में रोमांच का आनंद लें
  • रहल्ला जलप्रपात में कुछ शांतिपूर्ण समय बिताएं
  • चंडीगढ़ से मनाली तक सुंदर सवारी का आनंद लें

शामिल है:-

  • मनाली में आवास
  • होटल में दैनिक बुफे नाश्ता
  • होटल में दैनिक रात्रिभोज
  • रोहतांग दर्रे का दिन भ्रमण
  • स्थानान्तरण : गंतव्य – होटल – गंतव्य निजी आधार पर सभी पर्यटन और स्थानान्तरण
  • सभी कर

शामिल नहीं है:-

  • प्रारंभिक जांच शुल्क
  • व्यक्तिगत प्रकृति के खर्चे जैसे कि पेय
  • युक्तियाँ और कुली शुल्क
  • गतिविधियों के लिए शुल्क
  • किसी भी तकनीकी खराबी के कारण होने वाला कोई अतिरिक्त खर्च
  • कोई भी यात्रा बीमा प्रीमियम
  • लागत समावेशन में निर्दिष्ट नहीं की गई कोई भी वस्तु या सेवाएं
  • रोहतांग पास परमिट
  • हीटर शुल्क

यात्रा कार्यक्रम

पहला दिन:- चंडीगढ़, मनाली: स्थानांतरण और होटल चेक-इन

मनाली के खूबसूरत पहाड़ों को नमस्कार!

मनाली के खूबसूरत पहाड़ों को नमस्कार!

एजेंट का प्रतिनिधि चंडीगढ़ में बैठक स्थल पर आपका स्वागत करेगा। वहां से आप मनाली की ओर अपनी यात्रा शुरू करेंगे। चेक-इन के बाद, हिमाचल की आपकी छोटी हनीमून यात्रा के पहले दिन को आराम से पेश किया जाता है।

अपने साथी के साथ शक्तिशाली पहाड़ों और मनाली के अद्भुत मौसम का आनंद लें। एक गर्म कप कॉफी और भरपूर रोमांस के साथ-साथ मंत्रमुग्ध कर देने वाले सूर्यास्त को अवश्य देखना चाहिए!

दिन का अंत एक रोमांटिक डिनर के साथ करें और रात भर होटल में रुकें।

चंडीगढ़ से मनाली की दूरी: 310 किमी

यात्रा का समय: 7 घंटे 30 मिनट

वैकल्पिक: आप एजेंट से आप दोनों के लिए कैंडललाइट या ओपन-एयर डिनर की व्यवस्था करने के लिए कह सकते हैं।

अन्य लाभ (आगमन पर): निजी कैब, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, रात का खाना

और जानें: Issues To Do In Manali

दूसरा दिन:- मनाली: रोहतांग दर्रे की दिन की यात्रा

रोहतांग दर्रे और सोलंग घाटी की बर्फीली महिमा का रोमांस

रोहतांग दर्रे और सोलंग घाटी की बर्फीली महिमा का रोमांस

आपके मनाली हनीमून के दूसरे दिन की शुरुआत आप दोनों के लिए एक शानदार नाश्ते के साथ होगी। इसके बाद आपको रोहतांग दर्रे के लिए रवाना किया जाएगा।

रोहतांग में आप राजसी हिमालय और झिलमिलाते हिमनदों को देखकर दंग रह जाएंगे। अपने साथी के साथ बर्फीले स्वर्ग का आनंद लें क्योंकि आप घुड़सवारी और स्कीइंग जैसी गतिविधियों में शामिल हैं।

रोहतांग दर्रे से लौटते समय आप रहल्ला जलप्रपात और सोलंग घाटी में रुक सकते हैं। सोलंग वैली पैराग्लाइडिंग, ज़ोरबिंग जैसे साहसिक खेलों के लिए प्रसिद्ध है। आप चाहें तो भाग लें। अतिरिक्त शुल्क लागू हैं।

शाम को अपने होटल लौट आएं और कुछ देर आराम करें। बाद में रात में, स्वादिष्ट भोजन का आनंद लें और रात का अंत करने के लिए रोमांटिक टहलने का आनंद लें।

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, दर्शनीय स्थलों की यात्रा, रात का खाना

सुझाव: रोहतांग दर्रा मंगलवार को बंद रहता है। उसी के अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।

और जानें: Manali Journey Ideas

तीसरा दिन:- सड़क यात्रा

मनाली, चंडीगढ़ प्रस्थान

ढेर सारी यादों के साथ अपना बैग पैक करने का समय

चंडीगढ़ वापस जाने से पहले होटल में स्वादिष्ट बुफे नाश्ते का आनंद लें। एक बार जब आप चंडीगढ़ पहुंचेंगे, तो आपका यादगार हिमाचल हनीमून खत्म हो जाएगा।

मनाली से चंडीगढ़ की दूरी: 310 किमी

यात्रा का समय: 7 घंटे 30 मिनट

अन्य लाभ (आगमन पर): नाश्ता, कैब ट्रांसफर

सुझाव: समय मिले तो आप चंडीगढ़ घूमने जा सकते हैं। नियोजित शहर में रोज़ गार्डन, रॉक गार्डन, पिंजौर गार्डन जैसे बहुत सारे पर्यटन स्थल हैं, और आपकी हनीमून यात्रा को और अधिक सार्थक बनाने के लिए।

और जानें: Locations Close to Manali

हिमाचल के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न:-

मनाली हनीमून पैकेज की कीमत क्या है?

आपके मनाली दौरे की लागत कई कारकों पर निर्भर करती है जैसे यात्रा की अवधि, आप जिन स्थानों पर जाते हैं, वे होटल जिनमें आप ठहरने के लिए चुनते हैं। एक सामान्य 3 दिनों के मनाली टूर पैकेज की कीमत आपको प्रति व्यक्ति लगभग 3,500 रुपये होगी। जबकि, 10 दिनों का मनाली टूर पैकेज जिसमें नई दिल्ली, शिमला, धर्मशाला, डलहौजी और अमृतसर जैसे अन्य शहर भी शामिल हैं, आपको एक व्यक्ति के लिए लगभग INR 103,700 खर्च होंगे।

मनाली के लिए कौन सा महीना सबसे अच्छा है?

मनाली घूमने का सबसे अच्छा समय नवंबर और फरवरी के सर्दियों के महीनों के दौरान होता है। इस समय के दौरान, शहर बर्फ की चादर से ढका रहता है जो पहाड़ी इलाकों की सुंदरता में चार चांद लगा देता है। इस दौरान तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और -90 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। हालांकि, गर्मी के मौसम में घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। कोने के आसपास उत्सव के साथ, हनीमून मनाने वालों के लिए मनाली जाने का एक और अच्छा महीना दिसंबर है। यह पहाड़ी रिसॉर्ट हनीमून मनाने वालों के बीच बहुत लोकप्रिय है और इसे ‘प्रेमियों का स्वर्ग’ बना रहा है और हमारे मनाली हनीमून पैकेज के साथ 3 दिनों के लिए, आप इसका सबसे अच्छा आनंद ले सकते हैं।

क्या हनीमून के लिए मनाली अच्छी है?

अक्सर ‘भारत की हनीमून राजधानी’ के रूप में जाना जाता है, मनाली कुल्लू घाटी के उत्तरी छोर के पास भारतीय राज्य हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में बसा है। ब्यास नदी घाटी में समुद्र तल से 6726 फीट की ऊंचाई पर स्थित, इस हिमालयी रिसॉर्ट शहर को बैकपैकिंग सेंटर और हनीमून डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाता है। मनाली आपको अपने जीवन के सबसे अच्छे समय में ले जाएगा, और हमारे मनाली हनीमून पैकेज के साथ 3 दिनों के लिए आप कई छिपे हुए रत्नों का पता लगा सकते हैं। यह खूबसूरत शहर बर्फ से ढके पहाड़ों और जंगली जंगलों से घिरा हुआ है, जो इसे भारत के सबसे अधिक देखे जाने वाले पर्यटन स्थलों में से एक बनाता है।

मनाली में 3 दिन क्या करें?

आप इस यात्रा कार्यक्रम का अनुसरण करके 3 दिवसीय मनाली दौरे की योजना बना सकते हैं: दिन 1: चंडीगढ़ से मनाली तक सड़क यात्रा, मनाली पहुंचें और आराम करें। दिन 2: मनाली में दर्शनीय स्थल, रोहतांग दर्रा, सोलंग घाटी और अन्य पर्यटक आकर्षणों की यात्रा करें। दिन 3: मनाली में स्वादिष्ट नाश्ते का आनंद लें। प्रस्थान।

हिमाचल में सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल कौन से हैं?

हिमाचल में सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल हैं: मनाली शिमला धर्मशाला डलहौजी और कसोली अन्य शिमला पैकेज देखें जो आपको इस जगह की यात्रा पर ले जाते हैं।

मनाली में हनीमून के दौरान हनीमून मनाने वाले कौन-सी गतिविधियाँ कर सकते हैं?

प्रकृति की पगडंडियों पर टहलते हुए, किसी दूरस्थ स्थान पर लंबी पैदल यात्रा, याक की सवारी करना, सड़कों पर खुद की खोज करना, एक कप कॉफी का आनंद लेते हुए ऊंचे पहाड़ों को देखना कुछ ऐसी गतिविधियाँ हैं जो हनीमून मनाने वाले मनाली में अपने हनीमून के दौरान कर सकते हैं।

मनाली को हिमाचल में सबसे अच्छा हनीमून डेस्टिनेशन क्यों माना जाता है?

मनाली को हिमाचल में सबसे अच्छे हनीमून डेस्टिनेशन के रूप में जाना जाता है क्योंकि इसकी असली सुंदरता और आसपास की मजेदार गतिविधियों की अधिकता है। कुछ सबसे खूबसूरत स्थानों का द्वार, जिसे मानव जाति ने कभी देखा है, यह हनीमून करने वाले जोड़ों के लिए हवा में रूमानियत को जोड़ता है।

हिमाचल में पैराग्लाइडिंग का आनंद लेने के लिए लोकप्रिय गंतव्य कौन से हैं?

हिमाचल में बीर बिलिंग भारत में सबसे लोकप्रिय पैराग्लाइडिंग स्थलों में से एक है। इसके अलावा, आप हिमाचल में मनाली और सोलंग घाटी में पैराग्लाइडिंग का आनंद ले सकते हैं।

मनाली में शीर्ष पर्यटक आकर्षण कौन से हैं?

मनाली की हमारी यात्रा पर आपको निम्नलिखित स्थानों पर जाना चाहिए: सोलंग वैली मणिकरण गुरुद्वारा ब्यास नदी हिडिम्बा देवी मंदिर गुलाबो जोगिनी झरना भृगु झील वशिष्ठ स्नान जाना झरना

यदि मौसम की स्थिति रोहतांग दर्रे की यात्रा की अनुमति नहीं देती है तो यात्री क्या कर सकते हैं?

यदि मौसम रोहतांग दर्रे की यात्रा की अनुमति नहीं देता है तो दिन का उपयोग शहर के दौरे या वैकल्पिक दौरे के लिए किया जा सकता है।

मनाली में शीर्ष खरीदारी स्थान कौन से हैं?

मनाली में ओल्ड मनाली मार्केट, हिमाचल एम्पोरियम, तिब्बती मार्केट और मनु मार्केट सबसे अच्छे बाज़ार हैं जहाँ आप विभिन्न स्मृति चिन्ह पा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

MiraNila Heritage Home & Library in Quezon Metropolis – Journey Up

Hidden alongside a quiet residential road in Cubao is a stately Filipino mansion that has opened its doorways...

More Articles Like This